raipur-best-airport-chhattisgarh

रायपुर एयरपोर्ट को लगातार दूसरे साल बेस्ट एयरपोर्ट नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड


स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना) रायपुर को ‘बेस्ट एयरपोर्ट फॉर नेशनल टूरिज्म अवॉर्ड 2013-14’ के लिए चुना गया है। यह लगातार दूसरा साल है जब रायपुर एयरपोर्ट को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। 18 सितंबर को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित होने वाली अवॉर्ड सेरेमनी में यह अवॉर्ड भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा दिया जाएगा। माना एयरपोर्ट के डाइरेक्टर संतोष धोके को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने अवॉर्ड लेने के लिए चयनित किया है।

‘नईदुनिया’ से बातचीत में श्री धोके ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। बेस्ट एयरपोर्ट का गौरव हासिल होना राज्य सरकार, प्रदेश की जनता के लिए बड़े सम्मान की बात है। यह सभी के संयुक्त प्रयास का ही नतीजा है कि दूसरे साल भी हमने यह अवॉर्ड अपने नाम किया। गौरतलब है कि भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा सालाना यह अवॉर्ड दिया जाता है।

यहां बताना जरूरी है कि देश के मेजर एयरपोर्ट को अलग कैटेगरी में रखा गया है, उन्हें अलग अवॉर्ड दिया जाता है। रायपुर एयरपोर्ट रेस्ट ऑफ इंडिया (शेष भारत) कैटेगरी में शामिल देश के एयरपोर्ट में सर्वेश्रेष्ठ साबित हुआ। बेस्ट एयरपोर्ट का चयन पर्यटन, इंफ्रास्ट्रक्चर, बनावट, स्वच्छता, प्रबंधन के आधार पर किया जाता है।